मध्यवेलस्लॉट

प्रपत्र: यह कैसा लगता है महत्वपूर्ण है

प्रपत्र: यह कैसा लगता है महत्वपूर्ण है

यह कैसी लगता है? यह एक अंतहीन प्रक्रिया थी।

100 मीटर की दूरी दौड़ें, पीछे चलें और इस प्रश्न को बार-बार सुनें।

ये कुछ बेख़बर कोच या माता-पिता के शब्द नहीं थे जो कोचिंग के माध्यम से अपना रास्ता नकली करने की कोशिश कर रहे थे, वे टॉम टेललेज़ द्वारा बोले गए थे। और जब टॉम बोलता है, तो शब्दों का एक कारण होता है।

एक एथलीट के रूप में, मुझे यह समझने में थोड़ा समय लगा कि कोच टेललेज़ क्या कर रहा था। हां, हम अपने चल रहे यांत्रिकी को बदलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इस सब की भौतिकी वह नहीं थी जिसके बारे में टेललेज़ वास्तव में चिंतित थे। वह जानता था कि उसे कैसा दिखना चाहिए, और हम में से अधिकांश ने इसी पर ध्यान केंद्रित किया है। प्रशिक्षकों के रूप में, हम इस पर ध्यान देते हैं कि क्या यहदिखता है सही। जमीनी संपर्क पर पिंडली कोण क्या था? हमने सबसे पहले पैदल कहाँ संपर्क किया था? हम कूल्हों में कितना उभार देख रहे हैं?

इस रास्ते से नीचे जाना आसान है, सुधार के बाद सुधार करें जब तक कि यह सही न लगे। अधिकार क्या है इस पर बहस हो सकती है, लेकिन हम में से लगभग सभी इस तरह से परिवर्तनों को अपनाते हैं। हमारे पास सही क्या है, इसका एक मॉडल है, फिर चित्रों को मिलान करने की कोशिश करें, लुक की नकल करें, इस बात की थोड़ी चिंता करें कि वे वहां कैसे पहुंचे। यह एक कारण है कि आप कोचिंग संकेतों को देखते हैं जो हर ट्रैक मीट पर चिल्लाते हुए दिखते हैं (यानी अपने घुटनों को ऊपर उठाएं)।

अपने कोचों पर भरोसा करें। वे वहीं रहे हैं जहां आप अभी हैं, जहां आपने शुरुआत की थी, और आप कहां जा रहे हैं। विश्वास करें कि उन्हें आपको क्या बताना है।